सोमवार, 13 जून 2011

समस्याओं के समाधान के लिए 'स्टूडेंट हेल्प लाइन'

मेरठ, 17 मई। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के तत्वाधान में अमर उजाला के संपादक सूर्यकान्त द्विवेदी ने सूरजकुण्ड स्थित कार्यालय में छात्रो के करियर समाधान, प्रवेश समस्या आदि को लेकर प्ररंभ की गयी हेल्प लाइन का उदघाटन किया। इस अवसर पर श्री द्विवेदी ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में विद्यार्थी परिषद् द्वारा किये जा रहे कार्य छात्रों और युवाओं के लिए प्रेरणादायी हैं।

उन्होंने हेल्प लाइन को आज की आवश्यकताओं के अनुरूप बताते हुए कहा कि परिषद् की यह पहल छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए उपयोगी साबित होगी। छात्रों की समस्याओं के समाधान के लिए बनी यह हेल्प लाइन एक सराहनीय प्रयास है, इससे दूर-दराज़ के छात्र-छात्राओं को घर बैठे सूचनायें मिल जाने से उनका समय तथा पैसा दोनों बचेगा।

इस हेल्प लाइन के साथ परिषद् ने वेबसाइट, ई-मेल और हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया है। यह हेल्पलाइन सुबह 8 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुली रहेगी। इस पर छात्र अपनी समस्या दर्ज करा सकते है और उसका समाधान भी उन्हें तुरंत मिलेगा। छात्र अपनी समस्या हेल्प लाइन नंबर ०१२१२६४४३१८ पर दर्ज करा सकते है। इसके साथ ही जारी की गयी वेबसाइट www.studenthelplineabvpmeerut.in पर प्रवेश परीक्षा से लेकर पाठ्यक्रम तक सभी जानकारी आसानी से मिल सकती है। ई-मेल info.studentthehelplineabvpmeerut.in के जरिये भी आप अपनी समस्याओं से अवगत करा सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें