सोमवार, 14 मार्च 2011

राधिका हत्याकांड के विरोध में एबीवीपी का प्रदर्शन जारी

राधिका हत्याकांड के विरोध में एबीवीपी का प्रदर्शन जारी

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा राधिका तंवर की हत्या से गुस्साए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और डूसू द्वारा आयोजित बंद का असर नॉर्थ व साउथ कैंपस में खासा दिख रहा है। दिल्ली विश्वविद्यालय के नार्थ कैंपस में एबीवीपी के नेतृत्व में छात्रों का प्रदर्शन जारी है। एबीवीपी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि राधिका तंवर के हत्यारे को जल्द से जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह आंदोलन और तेज कर देगी। एबीवीपी ने छात्रों से अपील करते हुए कहा है कि राधिका को इंसाफ दिलवाने के लिए शुरू की गई इस मुहिम के साथ जुड़ें और इस बंद का समर्थन करें। एबीवीपी के प्रदेश मंत्री रोहित चहल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी अब अपराध की राजधानी बनकर रह गई है। लगातार हो रही हिंसक वारदातों ने दिल्ली सहित पूरे एनसीआर को हिलाकर रख दिया है और प्रशासन है कि अपनी नींद से जगने का नाम ही नहीं ले रहा है। वारदात को 4 दिन बीत गए हैं, लेकिन हत्यारा अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

ज्ञातव्य़ है कि एबीवीपी और डूसू ने 11 और 12 मार्च को विश्वविद्यालय को बंद करने का ऐलान किया है। इसी सन्दर्भ में गुरुवार को विद्यार्थी परिषद ने दिल्ली में कई जगह प्रदर्शन किया और प्रशासन व सरकार का पुतला भी फूंका।

राधिका हत्याकांड मामले में अभी तक केवल एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है, जिसका नाम विक्टर है। लेकिन पुलिस को इससे कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस इस मामले में रामलाल कॉलेज के एक छात्र को भी संदिग्ध मान रही है। विदित हो कि यह वही छात्र है जिसने तीन महीने पहले छात्रसंघ चुनाव के दौरान राधिका के साथ छेड़खानी की थी, जिससे गुस्साई राधिका ने उसको सरेआम थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद उसने राधिका को देख लेने की धमकी दी थी। विदित हो कि नारायणा की रहने वाली राधिका तंवर (20) डीयू के साउथ कैंपस स्थित रामलाल आनंद कॉलेज में बीए प्रोग्रामिंग द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। मंगलवार को सत्य निकेतन बस स्टाप पर उतरने के बाद वह फुट ओवरब्रिज से होते हुए कॉलेज की तरफ जा रही थी। तभी सुबह करीब 10.25 बजे एक युवक ने पीछे से उसकी पीठ में गोली मार दी थी। इससे राधिका की मौके पर ही मौत हो गई थी। अवनीश। 11 मार्च 2011

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें